कोरोना वायरस : श्रीनगर में संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि, J&K में कुल 6 मामले

Tuesday, Mar 24, 2020 - 05:54 PM (IST)

श्रीनगर: श्रीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो नये मामले सामने आने के बाद केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर में कुल मामलों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है। 31 मार्च तक जम्मू कश्मीर को लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही लद्दाख के लेह व करगिल में भी लॉकडाउन कर दिया गया है। 

 


सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट में कहा, ‘श्रीनगर में दो और मामलों की पुष्टि हुई है । इसमें से एक व्यक्ति विदेश से आया था । दूसरे व्यक्ति के बारे में छानबीन की जा रही है।' नए मामलों के साथ श्रीनगर शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर तीन हो गयी है जबकि केंद्रशासित प्रदेश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या छह हो चुकी है।

जम्मू-कश्मीर में 6 और लद्दाख में 13 पॉजिटिव मामले
श्रीनगर में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अब जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें जम्मू में तीन और तीन कश्मीर संभाग के हैं। वहीं लद्दाख में अबतक 13 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है।



निजी क्षेत्र के डॉक्टरों, पैरामेडिकल कर्मियों ने स्वैच्छिक सेवा देने की अपील पर दी अच्छी प्रतिक्रिया
जम्मू कश्मीर में श्रीनगर जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में निजी क्षेत्र के डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों से स्वैच्छिक सेवा देने की अपील की थी जिसपर मंगलवार को जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली। श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने ट्वीट किया यकीन नहीं कर सकता कि पांच मिनट में 36 ईमेल। कृपया, नाम, उम्र, योग्यता, मोबाइल नंबर, पता, भेजिइए। अगर आवास की जरूरत है (हां/ना) और कोई विशेष जरूरत हो तो वह भी बताइए। हम शाम तक संपर्क करेंगे।



उन्होंने कुछ समय पहले एक और ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने पूछा था कि क्या निजी क्षेत्र का कोई डॉक्टर और पैरामेडिकल कर्मी स्वेच्छा से कोविड-19 महामारी से लड़ने में सरकार की कोशिश में मदद करने को तैयार है? उन्होंने कहा कि इससे पहले से काम कर रहे हमारे डॉक्टरों की मदद होगी।

 

 

rajesh kumar

Advertising