कश्मीर में दो दिन बाद रेल सेवा शुरू

Sunday, Feb 18, 2018 - 09:33 AM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से दो दिनों से बंद रेल सेवा आज फिर शुरू हो गई। अलगाववादियों ने कैदियों को केन्द्रीय जेल से अन्य स्थानों पर भेजे जाने और अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में हुर्रियत नेता की मौत के विरोध में आम हड़ताल का आह्वान किया था।

शुक्रवार को उत्तर कश्मीर में सुरक्षा कारणों से उस समय रेल सेवा को स्थगित करना पड़ा था जब सुरक्षाबलों के घेरो और खोजो अभियान को लेकर पालहालन पाटन में झड़पें शुरू हो गई थी। रेलवे के एक अधिकारी ने यहां यूनीवार्ता को बताया कि पुलिस से कल रात मिले ताजा परामर्श के बाद कश्मीर घाटी में रेल सेवा शुरू हो गई है। पिछले दो दिनों से जम्मू और उत्तर कश्मीर क्षेत्र में बंद रेल सेवाएं अपने निर्धारित कार्यक्रम अनुसार चलेंगी।

अधिकारी ने बताया’हमने शनिवार दोपहर को लोगों की जोरदार भीड़ देखी क्योंकि सब लोग रविवार की छुट्टी के लिए अपने अपने घर आ रहे थे और इसी तरह सोमवार को भी लोगों की काफी भीड़ देखने को मिलेगी जब लोग अपनी सामान्य गतिविधियों को अंजाम देंगें। उन्होंने बताया कि रेलवे विभाग पुलिस की सलाह पर रेल सेवाओं को शुरू कर रहा है क्योंकि यात्रियों और रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा भी अहम बात हैं। 

Advertising