कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवाएं स्थगित

Tuesday, May 01, 2018 - 10:12 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की कथित कार्रवाई में एक युवक के मारे जाने विरोध में अलगाववादियों की हड़ताल के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से आज घाटी में ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गयी हैं।  रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि कश्मीर घाटी में आज सभी ट्रेनें स्थगित कर दी गयी हैं। उन्होंने कहा कि मध्य कश्मीर में श्रीनगर-बडग़ाम से उत्तर में बारामूला के बीच ट्रेने नहीं चलेंगी। इसी तरह दक्षिण कश्मीर में बडग़ाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल के लिए भी ट्रेनें स्थगित की गई है।

इन रेल खंडों पर कल दोपहर बाद से ही ट्रेन सेवाएं स्थगित हैं। संयुक्त प्रतिरोध गठबंधन (जेआरए) में शामिल सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाईज मौलवी उमर फारुक और मोहम्मद यासीन मलिक ने आज पुलवामा में कथित रूप से मारे गए युवक के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच कल हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल के पास स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया इस दौरान सुरक्षा बलों की कथित कार्रवाई में एक युवक की मौत हो गई थी।

 

 

 

kirti

Advertising