कश्मीर में सुरक्षा कारणों से ट्रेन सेवा स्थगित

Sunday, Feb 11, 2018 - 11:54 AM (IST)

श्रीनगर : जम्मू -कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ)के संस्थापक मकबूल भट की बरसी पर अलगावादियों की कश्मीर घाटी में हड़ताल के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से आज घाटी में ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गई है।

भट को 1984 में दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी गयी और वहीं दफना दिया गया था। रेलवे के एक अधिकारी ने आज यूनीवार्ता को बताया‘’कल रात पुलिस से मिले ताजा परामर्श के बाद आज कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवा को स्थगित कर दिया गया।‘‘

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में बडग़ाम-श्रीनगर से अनंतनाग, काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल के बीच ट्रेने नहीं चलेंगी। इसी तरह उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडग़ाम से बारामूला के बीच ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गयी है।

घाटी में गत शुक्रवार को भी संसद हमले के दोषी अफजल की पांचवीं बरसी पर अगलगाववादियों की हड़ताल के आह्वान को देखते हुए सुरक्षा कारणों से ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गयी थी। हालांकि कल ट्रेन सेवा बहाल कर दी गयी थी। कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से इस वर्ष आंशिक या पूर्ण रूप से 12वीं बार ट्रेन सेवा स्थगित की गई है जबकि पिछले वर्ष 50 से अधिक बार ट्रेन सेवा स्थगित की गई थी।

संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) में शामिल अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक तथा मोहम्मद यासीन मलिक ने आज घाटी में हड़ताल का आह्वान किया है। 


 

Advertising