श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर दो दिन बाद यातायात बहाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 12:25 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण लगातार दो दिन तक बंद रहने के बाद गुरुवार को एकतरफा यातायात के लिये खोल दिया गया। एक यातायात अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आज सुबह श्रीनगर से जम्मू के यातायात को अनुमति दे दी है लेकिन वाहनों को 12 बजे से पहले काजीगुंड पार करना होगा। इस समय सीमा के बाद किसी भी वाहन को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अगला आदेश मिलने तक राजमार्ग पर केवल एकतरफा यातायात ही जारी रहेगा। अगले 48 घंटों में बारिश और हिमपात के भी आसार हैं। रामबन के पीडाह इलाके में भूस्खलन और चट्टानों के गिरने से राजमार्ग पर यातायात मंगलवार सुबह दस बजे बंद कर दिया गया था। अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग की देखरेख के लिए जिम्मेदार भारतीय राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने के काम में लगा दिया।

PunjabKesari

यात्री और जरूरी समान लिये सैकड़ों वाहन बुधवार को राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर फंसे रहे जिन्हें आज अपने-अपने गंतव्य की ओर जाने की अनुमति दी गई। दक्षिणी क्षेत्र में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड पिछले दो महीने से बंद है। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग का विकल्प मानी जाने वाली इस सड़क को खुलने में अभी दो महीने और लगेंगे। सड़क पर बफर् जमा होने के कारण अनंतनाग-किश्तवार मार्ग भी पिछले दो महीने से बंद है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News