पैंथर्स पार्टी के नेतृत्व में ट्रैक्टर मालिकों न रैली निकाल किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 03:43 PM (IST)

जम्मू/साम्बा (संजीव): नदी-नालों से रेत-बजरी और पत्थर आदि निकाले जाने पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ ट्रैक्टर-ट्राली मालिकों ने शुक्रवार को विजयपुर में रोष रैली निकाली और जोरदार विरोध-प्रदर्शन किया। बाद में पैंथर्स पार्टी के जम्मू प्रांतीय अध्यक्ष राजेश पडग़ोत्रा के नेतृत्व में इन ट्रैक्टर-ट्राली मालिकों ने एस.डी.एम. विजयपुर चंद्र प्रकाश कोतवाल को डिवीजनल कमिश्रर जम्मू के नाम ज्ञापन सौंपा और खनन पर लगी रोक को हटाने की मांग की।

PunjabKesari

इससे पहले पैंथर्स नेता राजेश पडग़ोत्रा व ट्रैक्टर मालिकों ने आरोप लगाया कि आम लोगों के लिए खनन पर रोक लगी है, लेकिन प्रभावशाली लोग आज भी रात में चोरी-छिपे बेरोक-टोक खनन कर लोगों को महंगी रेत-बजरी बेच रहे हैं। पडग़ोत्रा ने कहा कि हजारों बेरोजगार लोगों ने बैंकों से लोन लेकर और अपनी जमीनें गिरवी रख कर ट्रैक्टर-ट्रालियां खरीदी थीं, लेकिन खनन पर रोक से ये लोग पिछले 2 माह से बेकार बैठे हैं और आज भूखे मरने को मजबूर हो रहे हैं। ये लोग लोन की किस्तें नहीं चुका पा रहे हैं, इसलिए राज्य प्रशासन इस ओर ध्यान दे।

पडग़ोत्रा ने कहा कि एक ओर सरकार लोगों को लोन लेकर स्वरोजगार शुरू करने को कहती है और दूसरी ओर स्वरोजगार कर रहे हजारों ट्रैक्टर मालिकों को बेरोजगार कर रही है। इससे आम लोग भी परेशान हैं, क्योंकि उन्हें मकान आदि के निर्माण के लिए रेत-बजरी तक नहीं मिल पा रही है। सरकार जल्द इस मसले को हल करे अन्यथा उसको इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा। पडग़ोत्रा ने उप-राज्यपाल से भी कहा कि वह लोगों की समस्याओं की ओर ध्यान दें और दल विशेष के लिए काम करना छोड़ें। वहीं ट्रैक्टर-ट्राली मालिकों ने भी सरकार को चेतावनी दी कि वह उनकी समस्या को जल्द से जल्द दूर करे अन्यथा वे राजमार्ग पर धरना देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News