बर्फबारी को निहारने नाथटॉप पहुंचे सैलानी, कारोबारियों के चेहरे पर लौटी रौनक

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 03:19 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पहाड़ियों की चोटियां इन दिनों बर्फ से लदी हुई हैं। वही रामबन में भारी बर्फबारी जारी है। पर्यटक भी बड़ी संख्या में रामबन के नाथटॉप में बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं। पर्यटकों के आने से कारोबारियों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं। नाथटॉप जम्मू-कश्मीर के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पटनीटॉप से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर है।

PunjabKesari

बुधवार को भी देश के कई हिस्सों से सैलानी पटनीटॉप व नाथटॉप में पहुंच रहे हैं। सैलानियों की संख्या में इजाफा होने से होटलों में एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है। जिससे होटल व्यापारियों में काफी खुशी का माहौल है और इससे कारोबारियों की उम्मीद बढ़ गई है। पटनीटॉप होटल मैनेजर राजेश ठाकुर, शिव सिंह व अन्य ने कहा है कि पिछले साल की तुलना में इस बार बर्फबारी के दूसरे ही दिन सैलानियों की संख्या में इजाफा दिखा है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से हमारा व्यापार केवल 10 प्रतिशत तो कभी 20 प्रतिशत होता था लेकिन इस बार हुई पहली ही बर्फबारी से उनका कारोबार 30 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया है। ऐसे में आने वाले दिनों में अच्छे कारोबार की उम्मीद जगी है।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर में भारी हिमपात के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए राज्य प्रशासन ने संबंधित विभागों को चार करोड़ की राशि जारी की है। मौसम विभाग ने घाटी में एक बार फिर 14 से 16 नवंबर तक भारी हिमपात की चेतावनी दी है। जिला उपायुक्त श्रीनगर डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने पिछले सप्ताह हिमपात से हुए नुकसान को देखते हुए और मौसम के दोबारा बिगडने की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें हिमपात के दौरान आवश्यक सेवाओं को निर्विघ्न रूप से बहाल रखने के उपायों का जायजा लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News