देश के लिए न्यौछावर होने वालों को कभी भुलाया नहीं जा सकता: राज्यपाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 01:00 PM (IST)

जम्मू(अंदोत्रा): नैशनल पुलिस-डे पर जहां श्रीनगर के जेवन स्थित आर्म्ड पुलिस मुख्यालय में देश के लिए प्राणों को न्यौछावर करने वाले अर्धसैनिक बलों और पुलिस के जवानों व अधिकारियों की याद में विशेष समारोह आयोजित किया गया। वहीं जम्मू में भी पुलिस मुख्यालय गुलशन ग्राउंड में आयोजित स्मरणोत्सव समारोह में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि देश पर कुर्बान होने वाले शहीदों का देश हमेशा कर्जदार रहेगा व उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता।

PunjabKesari

आर्म्ड पुलिस मुख्यालय श्रीनगर में आयोजित स्मरणोस्तव दिवस पर राज्यपाल सत्य पाल मलिक, राज्यपाल के सलाहकार के.विजय कुमार, के.के.शर्मा, के. स्कंदन, खुर्शीद गनई, फारूक खान, मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम, कई सेवानिवृत पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव गृह शाली काबरा, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, ए.डी.पी. सुरक्षा मुनीर अहमद खान, मंडलायुक्त कश्मीर बशीर अहमद खान, जिला उपायुक्त श्रीनगर डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी सहित कई वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

PunjabKesari

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि देश पर कुर्बान होने वाले शहीदों का देश हमेशा कर्जदार रहेगा व उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस को देश की सबसे अनुशासित पुलिस फोर्स बताते हुए कहा कि जे.एंड.के पुलिस ने हमेशा व्यावसायिकता के उच्च स्तर को कायम रखते हुए अपने फर्ज और काम को अंजाम दिया है। राज्य प्रशासन जे.एडं के. पुलिस को पेश आने वाली परेशानियों से भली भांति परिचित है। उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए आवश्यक कदम उठाने के साथ-साथ शहीदों के परिवारों को मिलने वाले मुआवजे तथा एस.पी.ओ. को मिलने वाले भत्तों में भी बढौतरी करेगा। शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने क बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक पुलिस अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर का जायजा लेने भी पहुंचे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि जम्मू के गुलशन ग्राउंड के साथ ही संभाग के सभी दस जिलों में आयोजित नैशनल पुलिस-डे अथवा स्मरणोत्सव दिवस पर वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही सोसाइटी के सदस्य द्वारा भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जम्मू के गुलशन ग्राउंड में आयोजित किए गए मुख्य कार्यक्रम में आई.जी.जम्मू मुक्श सिंह ने मैमोरेशन-डे परेड की सलामी ली। आई.जी. जम्मू ने सभी 292 शहीदों  के नामों का उल्लेख करते हुए कहा कि देश कभी इनके योगदान को भुला नहीं सकता।

PunjabKesari

इस दौरान आई.जी ने शहीदों के परिवारों के सदस्यों से भी मुलाकात की और उन्हें पुलिस की ओर से पूरी सहायता का भरोसा भी दिलाया। गुलशन ग्राउंड के अलावा रेलवे स्टेशन स्थित शहीदी स्मारक पर भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शहीद जवानों अधिकारियों को श्रद्धांजलि देने पहुंचने वालों में ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, ए.डी.जी.पी. रेलवे, मंडलायुक्त जम्मू, आई.जी. मुक्यालय जम्मू, डी.सी. जम्मू, डी.आई.जी. डी.के.आर. रेंज, एस.एस.पी. जम्मू, एस.एस.पी. पी.सी.आर, व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News