शोपियां में सरपंच को मारने पहुंचे आतंकी, गांव वालों ने बहादुरी दिखाते हुए भगाया

Saturday, Nov 30, 2019 - 02:51 PM (IST)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हीरपोरा गांव में एक सरपंच को निशाना बनाने आए आतंकियों को स्थानीय ग्रामीणों ने जान बचाकर भागने पर मजबूर कर दिया। फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ाते हुए पूरे इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रखा है।

बता दें कि सरपंच भाजपा की स्थानीय इकाई का वरिष्ठ नेता है। आतंकी हमले में बाल-बाल बचे सरपंच को पुलिस ने जिला मुख्यालय में एक सुरक्षित जगह पर परिजनों संग आवासीय सुविधा प्रदान की है। जानकारी के अनुसार वीरवार देर रात हथियारों से लैस 2 से 3 आतंकियों ने हीरापोरा गांव में आए। उन्होंने सरपंच एजाज अहमद के दरवाजे पर दस्तक दी। देर रात अपने दरवाजे पर हुई इस दस्तक से एजाज समझ गया कि आतंकी आए हैं। वकायदा उसने दरवाजा नहीं खोला। दरवाजा नहीं खुलने पर आतंकियों ने उसे परिवार सहित बाहर आने की धमकी दी। एजाज ने होशियारी दिखाते हुए मदद के लिए अपने पड़ोसियों को आवाज लगाई। एजाज व उसके परिजनों की आवाज को सुनकर उनके पड़ोसी भी अपने घरों से बाहर निकल आए।

उन्होंने मिलकर आतंकियों को देखकर उनका विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं भीड़ इक्ट्टा होते देख आतंकी भी वहां से भाग गए। गांव वालों के अनुसार आतंकियों ने उन्हें भगाने के लिए हवा में दो राउंड गोलियां भी चलाई, लेकिन गांव वालों ने डरने की बजाए उनकी राइफलें छीनने का प्रयास भी किया। इस पर आतंकी अपनी जान बचाने के लिए वहां से भाग निकले। ग्रामीणों ने गांव के बाहर तक आतंकियों का पीछा किया।

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व सुरक्षाबलों के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामला दर्ज कर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। वहीं इससे पहले मंगलवार को आतंकियों ने हाकूरा अनंतनाग में ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सरपंच सहित कृषि विभाग का कर्माचारी और 2 लोगों की मौत हो गई थी। सरपंच एजाज ने आतंकी हमले के बारे में पूछे जाने पर कहा कि अगर उसके पड़ोसी समय रहते मदद नहीं करते तो आतंकियों ने उसके दरवाजे को तोड़कर घर में दाखिल हो जाना था। उसके कहा कि प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाने के वायदे को जल्द पूरा करना चाहिए।

rajesh kumar

Advertising