कश्मीरी युवाओं में देशभक्ति का जज्बा, SPO भर्ती के लिए उमड़ी युवाओं की भीड़

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 01:53 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में कुछ युवाओं को बेशक अलगाववादियों और आतंकवादियों ने गुमराह किया हुआ है, लेकिन अधिकांश युवा देश कि लिए मर-मिटने को तैयार रहते हैं। इनमें कश्मीरी युवतियां भी शामिल हैं। उनका कहना है कि बस एक बार मौका मिले तो वतन की हिफाजत में किसी से भी पीछे नहीं रहेंगी। वे भी विकास की धारा में हाथ बंटाने के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari

इन दिनों इस तरह का जज्बा श्रीनगर के नौगाम के रेलवे मैदान पर चल रही रेलवे पुलिस में एस.पी.ओ. की भर्ती देखने को मिल रही है। इस भर्ती में कश्मीर के 22 हजार युवाओं ने भाग लिया। इनमें बडी संख्या में युवतियों भी शामिल हैं। कुल अढ़ाई हजार पदों पर चयन होना है। श्रीनगर में सेना की भर्ती हो या फिर पुलिस की, हर जगह युवाओं की भीड़ उमड़ती है।

PunjabKesari

जम्मू और श्रीनगर दोनों ही जगहों पर भर्ती रैली आयोजित हुई। जम्मू में करीब 52 हजार युवाओं ने भर्ती में भाग लिया था। इसी तरह अब श्रीनगर में 22 हजार युवाओ ने भाग लिया। मकसद दोनों ही जगहों पर एक था कि पुलिस मे भर्ती होने का मौका मिले व इसके बाद वे देश की सेवा करें। श्रीनगर में हुई भर्ती रैली में शारीरिक टेस्ट के दौरान युवतियों में सबसे अधिक जोश देखने को मिला। उनका कहना था कि उन्होंने अपनी ओर से पूरी कोशिश की है कि वे भर्ती हों। अब किस्मत पर है कि उनका भविष्य क्या होता है, लेकिन अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वे पूरे जज्वे के साथ देश की सेवा करेंगी।

PunjabKesari

नगर के नौगाम इलाके से भर्ती में आए अरशद भट्ट ने कहा कि इससे पहले उसने एक बार सेना की भर्ती रैली में भाग लिया था, लेकिन अंतिम सूचि में नाम नहीं आया था। इस बार उसे पूरा विश्वास है कि उसका चयन होगा। उसका कहना है कि यहां के युवाओं में देश सेवा का बहुत जज्बा है। इस भर्ती रैली में भाग लेने आई रुबिया शेख का कहना था कि उसने तय समय पर दौड़ पूरी कर ली, बाकी टेस्ट भी पास कर लिए। अब देखना है कि उसका नंबर आता है या नहीं। उसने कहा कि उसे पुलिस में युवतियो को देखकर अच्छा लगता है। कश्मीर की कई युवतिया पुलिस में हैं और देश की सेवा कर रही है। भर्ती रैली में युवाओं का जोश और जज्बा देखने वाला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News