पाक गोलीबारी के कारण कमजोर होने लगे पहाड़

Friday, Oct 04, 2019 - 01:05 PM (IST)

पूंछ(धनुज सूदन): पाकिस्तानी सेना द्धारा जिले में अचानक की जा रही गोलबारी का असर स्थानीय लोगो के साथ-साथ पहाड़ों में देखने को मिल रहा है। पाकिस्तानी सेना की तरफ से जिले में लगातार की जा रही गोलाबारी से अब नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों के पहाड़ भी दरकने लगे हैं। 



जिसका प्रमाण आज जिले के शाहपुर सैक्टर के पुंछ शाहपुर मार्ग पर स्थित गांव सरल में देखने को मिला जहां पाकिस्तानी गोलों के कारण पहाड़ का एक बड़ा सा हिस्सा सड़क पर आ गिरने से पुंछ शाहपुर मार्ग बाधित हो कर रह गया। कई घंटों बाद स्थानीय लोगों द्वारा कुछ पत्थर हटा कर वाहनों की आवाजाही बहाल की। एक दम साफ मौसम में इस प्रकार पहाड़ गिरने को लेकर गांव सरल निवासी मोहम्मद शफाकत का कहना है वकि कल पाकिस्तानी सेना की तरफ से मोर्टारों के साथ ही तोप के गोले दागे गए थे। जिसमें से करीब चार गोले इस क्षेत्र में पहाड़ पर आ कर लगे थे।



जिससे पहाड़ पूरी तरह हिल कर रह गया था और आज बरभरा कर गिर गया है। इन लोगों का कहना है कि ऐसा ही हाल पूरे एल ओ सी से सटे क्षेत्रों का है जहां पाकिस्तानी गोलाबारी से पहाड़ बुरी तरह हिल गए हैं और अचानक दरक का नीचे गिर रहे हैं यह तो खुदा का शुक्र है कि जब पहाड़ गिरा तो कोई वाहन यहां से नहीं गुजर रहा था और कोई पैदल भी नहीं चल रहा था जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया है।

rajesh kumar

Advertising