अमरनाथ यात्रा : राज्यपाल ने हवाई सर्वेक्षण कर शेषनाग, चंदनवाड़ी और नुनवान शिविरों का लिया जायजा

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 11:45 AM (IST)

श्रीनगर : श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एवं राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने हवाई निरीक्षण कर शेषनाग, चंदनवाड़ी एवं नुनवान यात्रा शिविरों में सुरक्षा व्यवस्था, मुरम्मत कार्यों एवं अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला, सेना की 8वीं मद्रास बटालियन के कमांडिंग अफसर कर्नल मानस मिश्रा, शिविर निदेशक अतुल गुप्ता, अतिरिक्त शिविर निदेशक सी.के. शर्मा, बी.एस.एफ., सी.आर.पी.एफ., जे.के. पुलिस और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ यात्रा प्रबंधों पर चर्चा की। 

PunjabKesari


शौचालयों के सुचारू कामकाज के निर्देश
राज्यपाल ने शिविर निदेशक और बोर्ड के अन्य अधिकारियों को विशेष रूप से शौचालयों के सुचारू कामकाज, प्रभावी स्वच्छता व्यवस्था सुनिश्चित करने, पूरे शिविर की दिन-प्रतिदिन की सफाई और गैर-बायो डिग्रेडेबल कचरा संग्रहण एवं निपटान के निर्देश दिए।

 


लंगर, दुकानों एवं अन्य कामों का किया गया निरीक्षण 
पहलगाम पहुंचने के बाद राज्यपाल विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ सड़क मार्ग से चंदनवाड़ी के लिए रवाना हुए और चंदनवाड़ी में नियंत्रण गेट स्थापित करने, लंगर, दुकानों एवं अन्य सुविधाएं स्थापित करने के लिए चल रहे काम का निरीक्षण किया। राज्यपाल ने चंदनवाड़ी शिविर निदेशक सुखपाल सिंह को सख्ती से यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि नियंत्रण गेट तय किए गए समय के अनुसार खोलें और बंद किए जाएं। निदेशक पुलिस व सुरक्षा अधिकारियों के साथ यह भी सुनिश्चित करें कि वैध यात्रा पर्ची के बिना किसी व्यक्ति को यात्रा मार्ग में प्रवेश करने की अनुमति न हो। इस बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह और अनंतनाग के जिला उपायुक्त डा. सैयद आबिद रशीद शाह ने आगामी यात्रा के लिए पहले से तैयार की गई व्यवस्थाओं की प्रस्तुतियां दीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News