पुलवामा में आतंकी ने किया आत्मसमर्पण, समाज की मुख्यधारा में शामिल

Friday, Dec 13, 2019 - 12:46 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला लिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही हिजबुल आतंकी ने सेना के सामने सरेंडर किया था।



अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी ने जिले के अवंतिपोरा इलाके में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के सामने आत्मसमर्पण किया। अधिकारियों के अनुसार इसी वर्ष 24 नवंबर को युवक आतंकी समूह में शामिल हुआ था लेकिन अपने परिवार को ध्यान में रखते हुए वह मुख्यधारा में वापस आ गया। 



गौरतलब है कि इससे पहले सात दिसंबर को हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी मुजफ्फर अहमद वानी ने बीएसएफ के कश्मीर फ्रंटियर के आईजी के सामने समर्पण किया था। सुरक्षाबल ने भी बीते दिनों से कश्मीरी युवाओं को आतंक के रास्ते से वापस लाने के लिए एक अभियान चला रखा है। जिसके तहत अब तक 50 के करीब स्थानीय युवाओं को आतंक के रास्ते से वापस लाया जा चुका है। वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और सेना के 15 वीं कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों भी लगातार कश्मीरी युवाओं को आतंकवाद का रास्ता छोड़ने की अपील कर रहे हैं।

rajesh kumar

Advertising