बांदीपुरा एनकाउंटर में लश्कर का पाकिस्तानी कमांडर ढेर, हमलों की प्लानिंग में था माहिर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 03:51 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक का संबंध लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से था। पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान में जन्मा यह आतंकवादी खुद को लश्कर का कमांडर मानता था।

PunjabKesari

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी कोड नाम तल्हा के तौर पर हुई है। साथ ही उन्होंने बताया कि अन्य आतंकवादी की पहचान की जा रही है। वह उन समूहों का हिस्सा था जो इलाके में आतंकवादी हमलों की योजना बनाते थे और उनको अंजाम देते थे। उन्होंने बताया आतंक के कई अपराधों संलिप्तता को लेकर उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे।

PunjabKesari

पुलिस के मुताबिक पाकिस्तानी चिह्न वाले कई सामान एवं अपराध साबित करने वाली वस्तुओं के साथ ही मारे गए। आतंकवादी के पास से कई हथियार एवं गोला-बारूद भी मिले। अधिकारी ने कहा अपराध साबित करने वाली सभी वस्तुओं को जांच के मकसद से और अन्य आतंक अपराधों में उसकी संलिप्तता को जांचने के लिए रिकॉर्ड में रख लिया गया है। यह मुठभेड़ उस वक्त हुई जब सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तलाशी अभियान शुरू किया था। एक आतंकवादी लावदारा गांव में गोलीबारी के दौरान रविवार को मारा गया था जबकि अन्य की मौत सोमवार को हुई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News