आतंकी वारदातों के बावजूद घाटी में बड़ी मात्रा में मंडियों में पहुंच रहे फल

Saturday, Oct 19, 2019 - 02:46 PM (IST)

जम्मू(मंटू): आतंकी वारदातों के बावजूद कश्मीर में फलों की निकासी का काम जोरों पर जारी है और रोजाना लगभग 500 ट्रक सेब तथा अन्य फल मंडियों में पहुंच रहे हैं। जम्मू में बड़ी मात्रा में फलों के पहुंचने के कारण कीमतें बड़ी सीमा तक सामान्य पर आ गई हैं।



निर्यात रोकने से आतंकियों को क्या प्राप्त होगा
अनुमान के अनुसार जम्मू में सबसे अधिक सेब के ट्रक पहुच रहे हैं, परंतु इस बात पर आश्चर्य प्रकट किया जा रहा है कि फलों के निर्यात को रोकने से आतंकियों और उनके समर्थकों को क्या प्राप्त होगा? सीधा नुक्सान तो बागवानी का धंधा करने वालों का होता है। कुछ क्षेत्रों का कहना है कि कुछ आतंकी अपना दवाब बड़ा कर चंदा आदि प्राप्त करना चाहते हैं, परंतु ऐसा करने से लोगों में उनके विरुद्ध रोष ही उत्पन्न हो रहा है।



उल्लेखनीय है कि आतंकियों ने गत दिवस दौरान शोपियां क्षेत्र में फलों का कारोबार करने वाले 3 लोगों को गोलियों का निशाना बनाया है और कुछेक को घायल भी किया है। सुरक्षा बलों ने इस सार क्षेत्र में अपनी चौकसी बढ़ा दी है और आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा है। पुलिस क्षेत्रों का कहना है कि ये हत्याएं आदि उस पार से आतंकवाद चलाने वालों के कहने पर की जा रही है, ताकि घाटी में भय का वातावरण बना रहे।

rajesh kumar

Advertising