पढि़ए, सेना ने पूरे ऑप्रेशन को कैसे दिया अंजाम

Thursday, Sep 29, 2016 - 05:51 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तीन किलोमीटर अंदर जाकर पांच ठिकानों पर चार घंटे की सीमित सैन्य कार्रवाई करके 30 से 35 आतंकवादियों को मार गिराया है। इस कार्रवाई को रात साढ़े 12 बजे से लेकर आज तड़के साढ़े चार बजे के बीच स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो द्वारा अंजाम दिया गया।

घुसपैठ को तैयार बैठे थे आतंकी
सेना को पुख्ता एवं विशिष्ट सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी दल नियंत्रण रेखा के पास लांच पैड पर भारत में घुसपैठ और जम्मू कश्मीर एवं देश के विभिन्न शहरों में आतंकवादी हमले के लिए तैयार बैठे हैं, जिसके बाद भारतीय सेना ने कल रात इन लांचिंग पैड पर सीमित सैन्य कार्रवाई की।  

पूरी तरह से गुप्त रही कार्रवाई 
सेना की स्पेशल फोर्सेका के कमांडो टीमों ने पांच जगहों पर हैलीकॉप्टर की मदद से नियंत्रण रेखा पार की और पांच आतंकवादी लांच पैड पर हमला किया। ये लांच पैड नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आधा किलोमीटर से तीन किलोमीटर तक अंदर थे। कार्रवाई में विभिन्न आतंकवादी संगठनों के ये लांच पैड ध्वस्त हो गए हैं। यह कार्रवाई पूरी तरह से गुप्त रही और सभी भारतीय कमांडो सुरक्षित देश की सीमा में लौट आए। कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है।   

आतंकियों के मंसूबे नाकाम
इस कार्यवाही का लक्ष्य उन आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम करना था जो भारतीय नागरिकों की जानमाल को नुकसान पहुंचाना चाहते थे। इस अभियान में बड़ी संख्या में आतंकवादी और उन्हें मदद करने वालों को नुकसान पहुंचा है। इस र्कारवाई को लेकर भारत का कहना है कि हम निश्चित रूप से आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा पर बेझिझक घूमने और हमारे देश के नागरिकों पर हमला करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं। उम्मीद हैं कि आतंकवाद के खात्मे के लिए पाकिस्तानी सेना हमारे साथ सहयोग करेगी।

Advertising