छात्रों का प्रदर्शन: कहा कश्मीर मुद्दे के समाधान तक कोई परीक्षा नहीं देंगे

Tuesday, Sep 27, 2016 - 08:23 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कश्मीर मुद्दे के समाधान की मांग की। छात्रों ने कहा कि जबतक बुनियादी समस्या का हल नहीं किया जाता है वह परीक्षाओं में तब तक भाग नहीं लेंगे।


बांडीपुरा जिला के असज इलाके में आज सैंकडों छात्र और छात्राएं इकट्ठा हुई और उनके अनुसार सरकार की बुरी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में भाग लेने वाले छात्र 10वीं और 12वीं कक्षाओं के थे।
हाथों में तख्तियां लिए छात्रों ने जामिया मस्जिद अजस से ईदगाह तक मार्च किया। उन्होने कहा कि कश्मीर मुद्दे के समाधान तक वह परीक्षाओं में भाग नहीं लेंगे।


सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि घाटी में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर परीक्षाओं का आयोजन नवंबर में किया जाएगा।
छात्रों ने कहा कि चाहे कुछ भी हो हमने परीक्षाओं का बहिष्कार करने का फैसला लिया है क्योंकि घाटी में कुछ गलत नहीं हो रहा है, यह दुनिया को दिखाने के लिए सरकार उनका ढाल के रुप में इस्तेमाल कर रही है। कश्मीर एक राजनीतिक मुद्दा है और इसका राजनीतिक तौर पर हल किया जाना चाहिए।


उन्होंने कहा कि सरकार को पहले निर्दोष कश्मीरी बच्चों की हत्याओं, अंधां करना बंद कर देना चाहिए और उसके बाद परीक्षाओं के बारे में बात करनी चाहिए।
इससे पहले गत रात छात्रों ने बांडीपुरा शहर में इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए कहा था कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए वह अपना कैरियर त्यागने के लिए तैयार है।


Advertising