कोरोना वायरस : लॉकडाउन के दौरान कश्मीर में कई सड़के सील, ड्रोन से निगरानी

2020-03-25T16:41:05.087

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर में लगाई गई पाबंदी बुधवार को कड़ी कर दी गई और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की गई है। लॉकडाउन लागू करवाने के लिए सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी में कई सड़कों को सील कर दिया है और बैरिकेड लगाए गए हैं । लाउडस्पीकर से लैस पुलिस वाहन आवासीय इलाकों में बुधवार को भी गश्त करते रहे और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत पाबंदियों की घोषणा की गयी तथा लोगों से अपने घरों में रहने को कहा गया।

PunjabKesari

ड्रोन का इस्तेमाल
पाबंदियों की घोषणा के लिए शहर के कुछ हिस्सों में पुलिस ने ड्रोन का भी इस्तेमाल किया । कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री ने मंगलवार रात 21 दिनों के लिये देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की। वहीं केंद्रशासित प्रदेश के प्रशासन ने यहां रविवार को ही 31 मार्च तक के लिए इसी तरह की पाबंदी लगा दी थी। प्रशासन ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं सहित आवश्यक सेवाएं पाबंदी के दायरे से बाहर हैं । प्रशासन ने लोगों को सहयोग करने को कहा है और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है ।

गांदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में 45 लोग गिरफ्तार
घाटी के श्रीनगर, सोपोर, हंदवाड़ा और अनंतनाग इलाके में 49 लोगों को निषेधाज्ञा के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया जबकि गांदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में मंगलवार को 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया। विभिन्न देशों से आए कश्मीर के 1800 से ज्यादा बाशिंदों को अस्थायी केंद्रों में पृथक रखा गया है। बाहर से आने वाले लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों को अवगत कराने और अपनी हालिया यात्रा के बारे में बताने को कहा है।


Author

rajesh kumar

Related News