अमरनाथ यात्रा : कश्मीर की तनावपूर्ण स्थिति भी रोक नहीं पाएगी शिव भक्तों के कदम

Monday, Jul 03, 2017 - 10:43 AM (IST)

पहलगाम: उमस भरी गर्मी, कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति, दुर्गम मार्ग से गुजर कर हिमशिवलिंग रूपी बाबा बर्फानी के दर्शन करने के दौरान कोई ऐसी अड़चन नहीं है जो अमरनाथ यात्रा के लिए घर से निकले शिव भक्तों के कदम रोक सके। बाबा बर्फानी की विश्व विख्यात यात्रा में भाग लेने आ रहे देशभर से साधु अपनी ही धुन में मग्न लग रहे हैं। जम्मू के तमाम मंदिरों में इन दिनों संतजनों, महात्माओं के अलावा शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है। भोले बाबा का गुणगान सुबह-शाम किया जा रहा है। जम्मू शहर में ज्यादातर साधु भोले बाबा का संकीर्तन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बाबा बर्फानी की यात्रा पर निकले कई साधुओं ने बताया कि वे एक ही लक्ष्य लेकर यहां आए हैं कि कब बर्फानी बाबा के दर्शन होंगे। हर वर्ष उनकी एकमात्र अभिलाषा यही रहती है कि वे बर्फानी बाबा की यात्रा कर वापस लौटें।

 

अमरनाथ यात्रियों से मिले पशु पालन मंत्री
पशु पालन मंत्री अब्दुल गनी कोहली अमरनाथ यात्रियों से मिले और उनका यात्रा के लिए हौसला बढ़ाया। उन्होंने राम मंदिर पुरानी मंडी जम्मू में अमरनाथ यात्रियों से बातचीत की और उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने यात्रियों को आश्वासन दिया कि सरकार उनको यात्रा के दौरान मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। पुरानी मंडी राम मंदिर में आयोजित लंगर में पशु पालन मंत्री अब्दुल गनी कोहली ने भी अपनी सेवा दी और साधुओं को खाना परोसा। 

 

अमरनाथ यात्रा को लेकर मंदिरों की नगरी में लगे कई लंगर
राम मंदिर पुरानी मंडी, आधार शिविर भगवती नगर व उसके आसपास के इलाकों व रेलवे स्टेशन पर संगम हॉल में लंगर लगाए गए हैं, जिसमें श्रद्धालुओं के लिए खाने, चायपान एवं जलपान की पूर्ण व्यवस्था की गई है। बहुत से संगठन ऐसे हैं, जोकि हर साल इस पावन अवसर पर यात्रियों के लिए लंगर लगाते हैं।

Advertising