J&K: पांच महीने बाद खुला श्रीनगर-लेह राजमार्ग ​​​​​​​

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 06:16 PM (IST)

श्रीनगर: केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से जोड़ने वाला 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग शनिवार को खोल दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि भारी बफर्बारी और फिसलन के कारण पिछले वर्ष दिसम्बर के बाद करीब पांच माह से बंद राजमार्ग पर केवल पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडरों सहित आवश्यक वस्तुओं को ले जा रहे वाहनों को आवाजाही की अनुमति है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि बीकन परियोजना के पास राजमार्ग के रखरखाव की जिम्मेदारी है जो इस वर्ष फरवरी से मशीनों और लोगों के जरिये हिमस्खलन और बफर्बारी के खतरे के बीच बर्फ हटाने का काम करती रही है। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह बर्फ निकासी अभियान पूरा किया गया और बाद में यात्रा को सुगम बनाने के लिये सड़क की मरम्मत और सड़क चौड़ीकरण का काम किया गया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अभी भी जोजिला दर्रे के क्षेत्रों में वाहनों को दोनों ओर बर्फ की विशाल दीवार से होकर गुजरना पड़ रहा है। हालांकि लॉकडाउन के कारण राजमार्ग पर किसी भी यात्री वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि तेल और एलपीजी टैंकरों के अलावा बड़ी संख्या में आवश्यक वस्तुओं से लदे ट्रकों को आज सोनमर्ग से लद्दाख क्षेत्र की ओर ले जाने की अनुमति दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News