श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए फिर हुआ बहाल

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 05:10 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात शुक्रवार को फिर शुरू कर दिया गया। ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबा मुगल रोड बफर्बारी की वजह से छह नवंबर से ही बंद है। काजीगुंड, बनिहाल, जवाहर सुरंग और अन्य क्षेत्रों में बुधवार रात भारी बारिश के बाद बर्फबारी होने के कारण राजमार्ग बंद कर दिया गया था। 

PunjabKesari

बुधवार को डिगडोल, पेंथाल और मोमपासी समेत कई स्थानों पर भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटना हुई। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) राजमार्ग पर से बर्फ और भूस्खलन के मलबे को हटाने के काम में लगा हुआ है। राजमार्ग को साफ किए जाने के बाद गुरुवार शाम कश्मीर जाने वाले फंसे वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी गई लेकिन जवाहर सुरंग पर ताजा बर्फबारी और रामबन ओर रामसु के बीच पत्थर गिरने के बाद यातायात को फिर से स्थगित कर दिया गया।

PunjabKesari

इस बीच ऊधमपुर समेत विभिन्न स्थानों पर 150 यात्री वाहनों के अलावा आवश्यक वस्तुएं लेकर जा रहे 850 ट्रक अभी भी फंसे हुए हैं। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बर्फ को हटाए जाने के बाद राजमार्ग को आज फिर यातायात के लिए खोल दिया गया है। इसके बाद केवल कश्मीर की ओर जाने वाले वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी गई है। सभी फंसे वाहनों के निकल जाने के बाद ही नए सिरे से यातायात की अनुमति दी गई जाएगी। 

PunjabKesari

दक्षिण कश्मीर के शोपियां और जम्मू क्षेत्र के राजोरी और पुंछ को जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड बर्फबारी की वजह से छह नवंबर से ही बंद है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान बर्फबारी होने के कारण कई फीट तक बर्फ जमा हो गई है और इस वजह से मुगल रोड पर यातायात को फिलहाल शुरू किए जाने की बहुत ही कम उम्मीद है। मुगल रोड को अक्सर सर्दियों के मौसम में बंद करना पड़ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News