श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 11:02 AM (IST)

श्रीनगर:कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग भारी हिमपात की वजह से आज दूसरे दिन भी यातायात के लिए बंद है।यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि बर्फ जमा होने और फिसलन की स्थिति की वजह से गत दिसंबर से बंद ऐतिहासिक मुगल रोड और लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राज मार्ग पर ताजा हिमपात हुआ है।

उन्होंने कहा कि तीन सौ किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को ,खासकर मरूग और रामबन पर जगह-जगह भूस्खलन होने से कल शाम से ही इसे बंद कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान इस राजमार्ग पर ताजा हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों ने मशीनों और कर्मचारियों को रास्ते से बर्फ को हटाने के काम में लगाया है लेकिन भूस्खलन और खराब मौसम के कारण इस काम में बाधा आ रही है।

नागरिकों और ट्रक चालकों को सलाह दी गई है कि इस मार्ग पर निकलने की योजना से पहले वे सड़कों की स्थिति की जानकारी लेलें। इस बीच कश्मीर जाने वाले बड़ी संख्या में वाहन खासकर आवश्यक सामग्रियों से लदे ट्रक राजमार्ग पर फंसे हुए हैं। राजमार्ग से बर्फ हटाए जाने के बाद ही वाहनों को अपनी निर्धारित दिशा की तरफ जाने की अनुमति दी जा सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News