श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग यातायात के लिए खुला, मुगल रोड बंद

Tuesday, Dec 03, 2019 - 06:36 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार को आम नागरिकों के लिए यातायात बहाल कर दिया गया। राजमार्ग पर सोमवार को आम नागरिकों के लिए यातायात स्थगित कर दिया गया था और केवल सुरक्षा बलों को इस पर आवाजाही की अनुमति थी। चंदेरकोटे में आज सुबह फिर भूस्खलन होने के कारण काजीगुंड से रामबन के बीच राजमार्ग पर भारी जाम लग गया। 



दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाली ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबी मुगल रोड बर्फबारी के कारण छह नवंबर से ही बंद है। एक यातायात पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज नागरिकों के लिए यातायात की अनुमति दे दी गई। हालांकि हल्के मोटर वाहनों को राजमार्ग पर दोनों तरफ से जबकि भारी मोटर वाहनों को केवल श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने की अनुमति दी गई है।



उन्होंने बताया कि हल्के मोटर वाहनों को 0800 से 1200 बजे के बीच और भारी मोटर वाहनों को 1300 से 2000 बजे के बीच काजीगुंड को पार करने की अनुमति थी। इस समय सीमा के बाद किसी भी वाहन को राजमार्ग से जाने की अनुमति नहीं दी गई। इस बीच बर्फबारी के बाद कई फुट तक बर्फ जमा हो जाने के कारण 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार को 7वें दिन भी बंद रहा। इस दौरान बर्फबारी के कारण कारगिल-जांसकर सड़क भी बंद है। जांसकर और अन्य क्षेत्रों से बड़ी संख्या में यात्री सड़क के बंद रहने के कारण कारगिल में फंसे हुए हैं। 
 

rajesh kumar

Advertising