भारी बारिश और भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 03:38 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बुधवार को यातायात की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया। इससे पहले रामबान और रामसू के बीच कई स्थानों पर भूस्खलन और भारी बारिश के कारण राजमार्ग पर यातायात मंगलवार शाम बंद कर दिया गया था।

PunjabKesari

अगले 48 घंटों में बारिश और हिमपात का अनुमान
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने के काम में लगा दिया गया हैं। एनएचएआई और यातायात पुलिस के अधिकारियों से हरी झंडी मिलने के बाद ही इस मार्ग पर यातायात बहाल किया जायेगा। अगले 48 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर में बारिश और हिमपात का अनुमान है। उन्होंने बताया कि जाम से बचने के लिए खासकर रामबन और रामसू के बीच अगले आदेश तक केवल एकतरफा यातायात जारी रहेगा।

PunjabKesari

मुगल रोड बीते दो महीने से बंद
राजमार्ग के लगातार बंद होने से पिछले एक सप्ताह से यातायात बुरी तरह प्रभावित है। दक्षिणी क्षेत्र में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड पिछले दो महीने से बंद है। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग का विकल्प मानी जाने वाली इस सड़क को खुलने में अभी दो महीने और लगेंगे। सड़क पर बर्फ जमा होने के कारण अनंतनाग-किश्तवाड़ मार्ग भी पिछले दो महीने से बंद है और पिछले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर ताजा हिमपात भी हुआ है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News