श्रीनगर सेंट्रल जेल बना आतंकियों की भर्ती का ठिकाना, CID का खुलासा

Wednesday, Feb 21, 2018 - 02:00 PM (IST)

श्रीनगर: पाक आतंकी नवीद जट के महाराजा हरि सिंह अस्पताल से भागने के बाद सीआईडी की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। सीआईडी रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों की भर्ती का हब सेंट्रल जेल बन गया है। यहां आतंकियों की नई भर्ती को तभी मंजूरी मिलती है जब जेल में कैदी से स्वीकृति मिल जाती है। 


बताया जाता है कि यह रिपोर्ट आईजी एजी मीर ने पिछले साल बनाई थी। जिसे डीजीपी डा. एसपी वैद ने प्रमुख सचिव गृह आरके गोयल को भेजी है। रिपोर्ट में ज्यादातर कैदियों ने समानांतर प्रशासनिक व्यवस्था बना रखी है। श्रीनगर सेंट्रल जेल शहर के हृदयस्थल डाउनटाउन में है। इसमें हाई प्रोफाइल आतंकी रखे गए हैं। आतंकी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जेलकर्मियों को धमकाते हैं। 


किसी ने नहीं ली जेल की तलाशी
नवीद के भागने के बाद यहां किसी ने भी जेल की तलाशी नहीं ली है। मिश्रा ने सीआईडी रिपोर्ट के जवाब में लिखा है कि उन्होंने पूर्व आईजी मुनीर खान और डीआईजी से जेल की तलाशी लेने को कई बार कहा, लेकिन वह नहीं आए। इतना ही नहीं यहां कैदियों को अलग-अलग जेलों में रखने का काम भी नहीं हो पाया। उन्होंने लिखा है कि 300 कैदियों की सुरक्षा के लिए एक समय में मात्र 20 लोग होते हैं। पत्र में मिश्रा ने लिखा है कि राज्य के कानून विभाग को एडवोकेट जनरल तथा एडिशनल एडवोकेट जनरल को आदेश करना चाहिए कि वह कैदियों के स्थानांतरण पर रोक को हटाया जाए।  
 

Advertising