बर्फबारी और पत्थर गिरने के कारण जम्मू श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात बंद

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 03:28 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बारिश और भूस्खलन होने के बाद शनिवार को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कश्मीर घाटी को देश में अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले इस राजमार्ग में रामबन इलाके में कैफेटेरिया मोड पर ताजा भूस्खलन हुआ था। राजमार्ग पर यात्रियों को ले जा रहे वाहन, जरुरत की वस्तुओं से लदे ट्रकों समेत सैंकड़ों वाहन राजमार्ग में फंसे हुए हैं।

PunjabKesari

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को राजमार्गों की मरम्मत, रखरखाव और चौड़ीकरण करने का जिम्मा है जो भूस्खलन के मलबे को अत्याधुनिक मशीनों और कर्मियों को लगाकर हटा रही है ताकि फिर से यातायात बहाल किया जा सके। पहाड़ियों से लगातार पत्थर गिरने के कारण हालांकि भूस्खलन के मलबे को हटाने के ऑपरेशन के बाधा पड़ रही है। श्रीनगर-लेह का 434 किलोमीटर लम्बा राष्ट्रीय राजमार्ग एक मात्र केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख को जोड़ने वाला राजमार्ग है जो पिछले दो महीनों से अधिक समय से राजमार्ग में बर्फ जमने के कारण बंद है।

बर्फ हटाने का काम शुरू
राजमार्ग से बर्फ हटाने का अभियान शुरू हो गया है। दक्षिण कश्मीर में शोपियां के साथ जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ को जोड़ने वाली 86 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक मुगल रोड और अनंतनाग-किश्तवाड रोड भी पिछले ढाई महीने से बर्फ जमने के कारण बंद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News