सिरफिरे आशिक ने शिक्षका पर तलवार से किए ताबड़तोड़ वार, फिर ट्रेन के आगे कूदकर की खुदखुशी

Wednesday, Feb 26, 2020 - 05:53 PM (IST)

साम्बा(अजय): जिला साम्बा की सुपवाल पुलिस चौकी के अधीन चक्क मेधु गांव के एक सिरफिरे आशिक ने पहले तेजदार हथियार (तलवार) से अपने ही गांव की एक शिक्षका को बुरी तरह से काट डाला और उसके बाद हादसे के 300 मीटर दूरी पर ट्रेन के नीचे सिर रखकर खुद भी मौत को गले लगा लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 



बताया जा रहा है कि 20 वर्षीय युवती एक नीजि स्कूल में पढ़ाती है घर वापिस आने लगी तो पहले से ही घात लगाकर बैठे युवक हेमंत कुमार पुत्र शमशेर चंद निवासी चक्क मेधु बसोत्रा ने युवती पर तलवार से दर्जनों बार कर दिए। युवती को मरा समझकर वहां से तलवार लेकर दौड़ता हुआ चला गया और 300 मीटर की दूरी पर रेलवे पटरी पर कुद गया। जहां गुजर रही ट्रेन से उसका सिर धड से अलग हो गया। स्थानीय लोगों को युवती पर हुए हमले की जैसे ही जानकारी मिली तो व मौके पर पहुंचे और वहां से युवती को गम्भीर हालत में विजयपुर एम्रजैंसी अस्पताल में पहुंचाया। डाक्टरों ने उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए तुंरत जी.एम.सी.जम्मू रैफर दिया, लेकिन उसकी हालत दयनीय बनी हुई है। 



इस दौरान मौके पर साम्बा पुलिस थाना प्रभारी सूरज पठानिया व सुपवाल चौकी प्रभारी करनैल सिंह भी पहुंच गए और युवती की गंभीर स्थिति को देखकर उसे जम्मू रैफर करवाया। वहीं इसके बाद पुलिस को युवक के ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या करने की जानकारी मिली तो साम्बा पुलिस व रेलवे पुलिस मौके पर पहुंचे तो सिर पटरी के बीचों-बीच पड़ा हुआ मिल गया, लेकिन शरीर का दूसरा हिस्सा तलाशने के बाद 100 मीटर की दूरी पर पटरी के किनारे झाडिय़ों में पड़ा मिला। वहीं उसके पास युवती पर हमला करने के लिए इस्तेमाल की गई तलवार भी पटरी के पास पुलिस ने बरामद कर दी।



इस दौरान युवक के परिजन भी वहां पर पहुंच गए और उनका रो-रो कर बुरा हाल हुआ। एस.एच.ओ. साम्बा सूरज पठानिया ने रेलवे पुलिस के साथ मिलकर मौके से शव को उठाकर गाड़ी में डाला, जिसके बाद रेलवे पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए जम्मू ले गई। थाना प्रभारी इसके बाद उस जगह पर भी गए, जहां पर युवक ने युवती पर तेजदार हथियार से हमला किया था और इसके सबूत एकत्रित किए। रेलवे पुलिस ने युवक की इस आत्महत्या पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी। साम्बा पुलिस ने अब इस बात की छानबीन शुरू कर दी है कि  युवक ने युवती पर तेजदार हथियार से हमला क्यूं किया।



प्रेम प्रसंग का हो सकता है मामला
युवती पर तेजदार हथियार से हमले करने के पिछे प्रेम प्रंसग बताया जा रहा है और अब युवती युवक के साथ कोई बातचीत नहीं करती थी, जिसके चलते युवक ने पूरी तरह से साजिश रची और पूरी तैयारी के साथ युवक के रास्ते का पता किया। वहीं दोनों एक ही गांव के थे, जिसके चलते उसे लडक़ी की हर गतिविध पहले से ही पता होती थी।

rajesh kumar

Advertising