सिख संगठन ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले की निंदा की, जांच की मांग

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 06:06 PM (IST)

श्रीनगर: एक सिख संगठन ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले की निंदा करने के साथ ही जिम्मेदारी तय करने के लिए तत्काल जांच की मांग की है। आल पार्टीज सिख को आर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष जगमोहन सिंह रैना ने रविवार को एक बयान में कहा पाकिस्तान में कुछ तत्व सिखों सहित अल्पसंख्यकों के लिए दिक्कत उत्पन्न करना चाहते हैं। तत्काल एक जांच से जिम्मेदारी तय हो, जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हमले का समय संदेह पैदा करता है और इसका उद्देश्य करतारपुर गलियारे को खोलने जैसे अच्छे कार्य को प्रभावित करना है। रैना ने कहा ऐसे समय पर, जब भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ मिलनसारिता हुई है, गुरुद्वारे पर हमला संदेह पैदा करता है। यह पाकिस्तानी प्राधिकार द्वारा करतारपुर गलियारे को खोलने जैसे किए गए अच्छे कार्य को प्रभावित करने के लिए है।

PunjabKesari

सिख नेता ने समुदाय के सदस्यों से आग्रह किया कि वे जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाएं और पाकिस्तान सरकार की प्रतिक्रिया का इंतजार करें। उन्होंने समुदाय के सदस्यों से विभाजनकारी तत्वों से सतर्क रहने के लिए कहा। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के लाहौर के पास स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर शुक्रवार को एक हिंसक भीड़ ने हमला किया था और पथराव किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News