Shri Mata Vaishno Devi: उपराज्यपाल ने वैष्णो देवी श्रद्धालुओं के लिए दुर्गा भवन किया लोकार्पित

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 09:31 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं के रुकने के लिए श्राइन बोर्ड द्वारा दुर्गा भवन का निर्माण करवाया गया है जिसका लोकार्पण शनिवार को जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल व श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा द्वारा विधिवत किया गया। भवन बनने से 3000 के करीब अतिरिक्त श्रद्धालु प्रतिदिन वैष्णो देवी भवन पर रुक सकेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

इस मौके पर प्रमुख सचिव अरुण कुमार मेहता, सचिव मंदीप भंडारी, मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार, सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग सहित बड़ी संख्या में बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहे। आधुनिक सुविधाओं से लैस दुर्गा भवन में 5 मंजिला दुर्गा भवन के विभिन्न फ्लोरों तक भक्तों की सुविधा के लिए  4 लिफ्ट लगाई गई हैं। वहीं दुर्गा भवन में श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क लॉकर की भी व्यवस्था बोर्ड प्रशासन द्वारा की गई है।

उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि श्राइन बोर्ड प्रशासन श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी के तहत दुर्गा भवन का निर्माण कार्य 19 महीनों के भीतर मुकम्मल हुआ है, जिसका लोकार्पण आज किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भवन पर अतिरिक्त 20,000 स्क्वेयर फुट क्षेत्र में निर्माण कार्य करवाया जाएगा।

सिन्हा ने कहा कि स्काईवाक की सुविधा सहित अटका स्थल की क्षमता को भी बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले माह ही वैष्णो देवी भवन पर ‘तृप्ति भोजनालय’ का भी लोकार्पण किया गया है जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिदिन श्रद्धालु स्वच्छ भोजन ग्रहण कर रहे हैं। सिन्हा ने कहा कि रोपवे को लेकर कटड़ा निवासियों के मन में संदेह है, जिसे दूर करने के लिए एक कमेटी का गठन भी मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार की अध्यक्षता में किया गया है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News