कश्मीर के बाजारों में लौट आई रौनक, बाजारों में दिखी चहल-पहल

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 05:01 PM (IST)

श्रीनगर: श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी के लगभग सभी भागों में गुरुवार को दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान कुछ घंटों के लिए खुले। इस दौरान घाटी के बाजारों में काफी चहल-पहल देखी गई। लोगों ने बाजारों में जमकर खरीददारी की। वहीं घाटी की सड़कों पर सार्वजनिक परिवहन से जुड़े वाहनों की संख्या में भी बढ़ौतरी देखी गई।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि अनुच्छेद 370 के प्रावधान निरस्त करने के विरोध में अधिकतर दुकानदारों ने दोपहर में अपनी दुकानें बंद रखीं। सिविल लाइन्स क्षेत्र में कुछ दुकानें लंबे समय तक खुली रहीं। उन्होंने कहा कि सावर्जनिक परिवहन के वाहनों की आवाजाही भी बढ़ी है। अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त होने के विरोध में तीन महीने से अधिक चले बंद के बाद पिछले कुछ हफ्तों तक कश्मीर घाटी में हालात सामान्य रहे। 

PunjabKesari

पिछले हफ्ते बुधवार को शुरू हुए ताजा विरोध प्रदर्शन में दुकानदारों और सार्वजनिक परिवहन चालकों को धमकाने वाले पोस्टर यहां शहर में और अन्य कई जगहों पर दिखाई दिए। अधिकारियों ने कहा कि पांच अगस्त से बंद प्री पेड मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं अभी बाधित रहेंगी। गौरतलब है कि अलगाववादियों समेत कई वरिष्ठ नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News