लाल चौक व टीआरसी चौक पर दुकानें खुली, जाने 73वें दिन कश्मीर के हालात

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 06:50 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद से कश्मीर में 73वें दिन बुधवार को लाल चौक समेत कुछ इलाकों में सुबह कुछ घंटे दुकानें खुली रहीं। कुछ विक्रेताओं ने टीआरसी चौक-पोलो व्यू सड़क पर दुकानें लगाईं।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि शहरों और घाटी के अन्य हिस्सों में निजी वाहनों को बिना किसी रुकावट के सड़कों पर चलते देखा गया। कश्मीर के कुल इलाकों में ऑटो रिक्शा और जिले के भीतर चलने वाली कुछ कैब को सड़कों पर देखा गया लेकिन अन्य सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहे। मुख्य बाजार एवं अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। वाणिज्यिक केंद्र लाल चौक समेत कुछ इलाकों में सुबह कुछ घंटे दुकानें खुली रहीं। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि कुछ विक्रेताओं ने टीआरसी चौक-पोलो व्यू सड़क पर दुकानें लगाईं। उन्होंने बताया कि स्कूल एवं कॉलेज खुले रहे लेकिन अभिभावकों ने अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता के कारण उन्हें स्कूल एवं कॉलेज नहीं भेजा। कश्मीर में सोमवार को मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गई थीं लेकिन एक ही घंटे बाद एसएमएस सुविधा एक बार फिर बंद कर दी गई। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत मुख्य धारा के कई नेता अब भी नजरबंद या हिरासत में हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News