श्रीनगर के लाल चौक पर दुकानें खुली, जाने 80वें दिन घाटी के हालात

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 06:13 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में आम जन जीवन बुधवार को लगातार 80वें दिन प्रभावित रहा। मुख्य बाजार बंद रहे और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के लाल चौक समेत कुछ इलाकों में सुबह में कुछ घंटों के लिए कुछ दुकानें खुली थी, लेकिन सुबह करीब 11 बजे वे बंद हो गईं।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि मुख्य बाजार तथा अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे। उन्होंने बताया कि सड़कों पर निजी गाड़ियां चल रही थी और उनकी संख्या रविवार के मुकाबले ज्यादा थी जिस वजह से विभिन्न इलाकों में जाम लग गया। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के कुछ इलाकों में ऑटो रिक्शा और कुछ अंतर जिला कैब भी चले। बहरहाल, सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधन सड़कों से नदारद थे।

PunjabKesari

लाल चौक और जहांगीर चौक समेत श्रीनगर के कुछ इलाकों में निजी गाड़ियों की संख्या ज्यादा थी। इस वजह से कुछ इलाकों में बहुत अधिक जाम लग गया और गाड़ियों की आवाजाही को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए प्रशासन को और पुलिस कर्मी तैनात करने पड़े। उन्होंने बताया कि समूची घाटी में इंटरनेट बंद है। अधिकारियों ने बताया कि स्कूल और कॉलेज खुले हैं, लेकिन माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा के प्रति चिंता की वजह से उन्हें स्कूल नहीं भेज रहे हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पांच अगस्त को भारत ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में विभाजित कर दिया था। इसके अलावा, संचार माध्यम पर रोक लगा दी थी। हालांकि लैंडलाइन और पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा बहाल कर दी गई है, लेकिन इंटरनेट सेवा बंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News