महबूबा चश्माशाही से सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट, सेंटूर से 34 नेता भी MLA होस्टल में होंगे शिफ्ट

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 12:42 PM (IST)

श्रीगर: बर्फ से पूरी तरह ढक चुके चश्माशाही के पास बने सरकारी गैस्ट हाऊस में एहतियातन हिरासत में रखी गई पीपुल्स डैमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को राज्य प्रशासन ने ट्रांसपोर्ट लेन में स्थित सरकार क्वार्टर में स्थानांतरित कर दिया है। इसके साथ ही सेंटूर में रखे गए 34 अन्य नेताओं को अगले चंद दिनों में एम.एल.ए. होस्टल में स्थानातंरित किए जाने की कबादयद जारी है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला हरि निवास में रही रहेंगे।

PunjabKesari

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि वादी में हिमपात के बाद बढ़ी ठंड को देखते हुए ही महबूबा को श्रीनगर शहर के भीतर ट्रांसपोर्ट लेन में बने एक सरकारी क्वार्टर में रखा गया है। यह क्वार्टर मौलाना आजाद रोड को डाऊन-टाऊन के साथ जोड़ने वाली सड़क के ठीक सामने है। इसके साथ वह निवास है, जहां वर्ष 2002-2005 तक तत्कालीन मुख्यमंत्री स्व. मुफ्ती मोहम्मद सईद ने अपनी सरकारी निवासी बना रखा था। यह जगह लाल चौक से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर है।

PunjabKesari

300 के करीब राजनीतिक नेता व कार्यकर्ता अभी भी नजरबंद
गौलतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को लागू किए जाने के दिन 5 अगस्त को राज्य प्रशासन ने राज्य के तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत राज्य के सभी प्रमुख राजनीतिक नेताओं व कार्यकर्ताओं को एहतियातन हिरासत में ले लिया था। हालात में बेहतरी के आधार पर राज्य सरकार ने अधिकांश नेताओं को रिहा कर दिया है, लेकिन 300 के करीब राजनीतिक नेता व कार्यकर्ता अभी भी नजरबंद या हिरासत में हैं जिनमें फारुक, उमर और महबूबा भी है।

PunjabKesari

डॉ. फारूक को उनके घर में ही कैद रखा गया है, जबकि उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में आर महबूबा मुफ्ती को चश्माशाही स्थित गैस्ट हाऊस में रखा गया था। पीपुल् कांफ्रैंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन समेत 34 नेताओं को सेंटूर में रखा गया है। सेंटूर व हरि निवास को सब जेल का दर्जा दिया गया है।

PunjabKesari

फिलहाल हरि निवास में ही रहेंगे उमर
सूत्रों के मानें तो मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को फिलहाल हरि निवास में ही रखे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें किसी अन्य जगह स्थानांतरित करने पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। अलबत्ता, सेंटूर में रखे गए वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं व कार्यकर्ताओं को मौलाना आजाद मार्ग पर स्थित एम.एल.ए. होस्टल में स्थानांतरित किए जाने की योजना पर विचार किया जा रहा है। इस संदर्भ में कुछ औपचारिकताएं हैं, जिन्हें पूरा करना जरुरू है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News