गणंतत्र दिवस से पहले अलर्ट हुई पुलिस, कश्मीर में हर हरकत पर ड्रोन की नजर

Thursday, Jan 23, 2020 - 01:30 PM (IST)

पुंछ(धनुज सूदन): गणंतत्र दिवस से पहले कश्मीर के हर जिले में सुरक्षा प्रंबध को लेकर पुलिस अलर्ट पर है और घाटी के हर हरकत पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे जिले पुंछ में इन दिनों हर तरफ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं संवेदनशील इलाकों में पैनी नजर बनाए रखने के लिए जेके पुलिस के साथ रक्षा एजेंसियों द्वारा ड्रोन के साथ अन्य आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

एक तरफ जहां पुलिस एंव अन्य सुरक्षाबलों कई स्थानों पर विशेष नाके लगा कर आने जाने वाले वाहनों और राहगिरों की कड़ी तालाशी ली जा रही है। वहीं नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों में तालाशी अभियान चलाने के साथ कई बार सर्पराईज नाके और चैकिंग को भी अंजाम दिया जा रहा है, ताकि कोई आतंकी अथवा देशद्रोही जिले में कहीं पर भी किसी प्रकार की किसी अनहोनी घटना को अंजाम न दे सके।



जिला मुख्यालय पुंछ नगर स्थित सभी तहसील मुख्यालयों की तरफ आने वाली मुख्य सड़कों एंव शहरों में प्रवेश करने वाले मार्गाें पर पुलिस की तरफ से दिन रात नाके लगाए जा रहे हैं। जहां पर बिना जांच के किसी भी व्यक्ति अथवा वाहनों को आगे नहीं बड़ने दिया जाता है।



गणतंत्रता दिवस को लेकर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था के बारे में SSP पुंछ रमेश अंगराल का कहना हैकि सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां विशेष तोर पर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। ताकि कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना पेश न आ सके। गणतंत्रता दिवस को लेकर हमने दिन रात नाके,पैट्रोलिंग और सर्पराईज चैकिंग अभियान शुरू कर रखा है। जिसमें हमें जनता की तरफ से भी पूरा सहयोग मिल रहा है।

rajesh kumar

Advertising