गणंतत्र दिवस से पहले अलर्ट हुई पुलिस, कश्मीर में हर हरकत पर ड्रोन की नजर

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 01:30 PM (IST)

पुंछ(धनुज सूदन): गणंतत्र दिवस से पहले कश्मीर के हर जिले में सुरक्षा प्रंबध को लेकर पुलिस अलर्ट पर है और घाटी के हर हरकत पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे जिले पुंछ में इन दिनों हर तरफ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं संवेदनशील इलाकों में पैनी नजर बनाए रखने के लिए जेके पुलिस के साथ रक्षा एजेंसियों द्वारा ड्रोन के साथ अन्य आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

PunjabKesari

एक तरफ जहां पुलिस एंव अन्य सुरक्षाबलों कई स्थानों पर विशेष नाके लगा कर आने जाने वाले वाहनों और राहगिरों की कड़ी तालाशी ली जा रही है। वहीं नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों में तालाशी अभियान चलाने के साथ कई बार सर्पराईज नाके और चैकिंग को भी अंजाम दिया जा रहा है, ताकि कोई आतंकी अथवा देशद्रोही जिले में कहीं पर भी किसी प्रकार की किसी अनहोनी घटना को अंजाम न दे सके।

PunjabKesari

जिला मुख्यालय पुंछ नगर स्थित सभी तहसील मुख्यालयों की तरफ आने वाली मुख्य सड़कों एंव शहरों में प्रवेश करने वाले मार्गाें पर पुलिस की तरफ से दिन रात नाके लगाए जा रहे हैं। जहां पर बिना जांच के किसी भी व्यक्ति अथवा वाहनों को आगे नहीं बड़ने दिया जाता है।

PunjabKesari

गणतंत्रता दिवस को लेकर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था के बारे में SSP पुंछ रमेश अंगराल का कहना हैकि सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां विशेष तोर पर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। ताकि कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना पेश न आ सके। गणतंत्रता दिवस को लेकर हमने दिन रात नाके,पैट्रोलिंग और सर्पराईज चैकिंग अभियान शुरू कर रखा है। जिसमें हमें जनता की तरफ से भी पूरा सहयोग मिल रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News