आतंकवादी वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने तेज किया तलाशी अभियान

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 05:25 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा बलों पर कि्ए गए हथगोला हमले सहित आतंकी घटनाओं के बाद यहां एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने निगरानी और आतंकवादियों की तलाशी का अभियान तेज कर दिया है। अधिकारी ने बताया कि घाटी में सुरक्षा बलों पर किसी प्रकार के आतंकी हमले को विफल करने के लिए सक्रिय रणनीति के तहत आतंकवाद निरोधक अभियानों को तेज कर दिया गया है।

PunjabKesari

आतंकवाद निरोधक अभियान तेज
अधिकारियों ने बताया कि कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए ये अभियान पांच अगस्त से ही जारी है। इसी दिन केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा वापस ले लिया था। अधिकारी ने बताया कानून व्यवस्था के मोर्चे पर स्थिति कुल मिलाकर सामान्य हो गई है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आतंकवादी किसी प्रकार का हमला नहीं कर सकें इसके लिए आतंकवाद निरोधक अभियानों को तेज कर दिया गया है। इस अभियान के तहत महत्वपूर्ण इमारतों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

PunjabKesari

56 वें दिन भी जनजीवन अस्त व्यस्त
इसमें श्रीनगर हवाई अड्डा और पुलिस कार्यालय भी शामिल है। अधिकारी ने बताया कि घाटी के शहर और अन्य स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बंकरों का निर्माण किया जा रहा है ताकि आतंकवादियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से रोका जा सके। इस बीच कश्मीर में लगातार 56 वें दिन भी रविवार को सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। मुख्य बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान रविवार को बंद रहे हालांकि, कुछ रेहड़ी पटरी वालों ने साप्ताहिक बाजार के तहत सड़क के किनारे दुकानें लगाईं थी। स्थानीय तौर पर इसे ‘संडे बाजार' कहा जाता है।

PunjabKesari


लैंडलाइन सेवाएं बहाल
अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अधिकतर हिस्सों से सरकारी वाहन सड़कों से नदारद रहे लेकिन कुछ निजी कार और अंतर्जिलास्तरीय कुछ यात्री कैब सड़कों पर दिखाई दीं। पूरी घाटी में लैंडलाइन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News