कश्मीर के नेताओं के लिए सुरक्षा बल ‘आसान निशाना’ : केंद्रीय मंत्री

Sunday, Jun 03, 2018 - 10:46 AM (IST)

जम्मू : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि कश्मीर केंद्रित कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं के लिए सेना और सुरक्षा बल ‘आसान निशाना’ हैं और ऐसे लोगों में आतंकवादियों के कृत्यों की निंदा करने के लिए साहस और प्रतिबद्धता की कमी है। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री सिंह, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी नैशनल कांफ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। अब्दुल्ला ने श्रीनगर में कल सी.आर.पी.एफ. के वाहन से एक प्रदर्शनकारी की कुचलकर मौत हो जाने की निंदा की। सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘किसी ने क्या कहा उसमें मैं नहीं पडऩा चाहता।

कश्मीर के कुछ राजनीतिक दल सुरक्षा बलों को आसानी से निशाना बनाते हैं और किसी भी चीज की तुरंत  निंदा करते हैं चाहे वह हुआ है अथवा नहीं और साबित हुआ है या नहीं।’’ उन्होंने कहा कि इस तरह के नेताओं को ‘ऐसा व्यवहार’ छोड़ना होगा। कश्मीर में लगातार जारी आतंकवादी हमले दुर्भाग्यपूर्ण: कांग्रेस :कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई ने कहा है कि रमजान के पवित्र महीने के मद्देनजर सुरक्षा बलों के आतंकवाद विरोधी अभियान नहीं चलाए जाने के बावजूद आतंकवादियों द्वारा कश्मीर में किए जा रहे लगातार हमले ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ हैं।

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ‘राजनीतिक हितों’ की खातिर सुरक्षा बलों की कुर्बानी को नहीं पहचानने वाले लोगों की आलोचना की। कांग्रेस प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने आतंकवादी संगठनों के हमलों की निंदा करते हुए इसे ‘ बेहद दुर्भाग्यपूर्ण ’ बताया। उन्होंने कहा,‘‘प्रदेश इकाई रमजान के इस पवित्र महीने के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादी विरोधी अभियान रोके जाने के बीच कश्मीर में लगातार जारी हमलों पर चिंता जाहिर करती है।’’    

kirti

Advertising