ऊधमपुर में सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई गई आतंकियों के घुसने की अफवाहें

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2017 - 11:30 AM (IST)

ऊधमपुर : सैन्य स्कूलों में अचानक छुट्टी कर दिए जाने की वजह से ऊधमपुर में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर हर तरफ से अलग-अलग प्रकार की अफवाहें फैलानी शुरू कीं, जबकि राजौरी-पुंछ सैक्टर में सुरक्षा एजैंसियों को जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों द्वारा घुसपैठ करने के इनपुटस प्राप्त हुए थे, जिसके चलते विभिन्न इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया और उसके चलते बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सैन्य स्कूलों में आज छुट्टी कर दी गई। वीरवार को रोजमर्रा की तरह बच्चे अपने स्कूल जाने के लिए तैयार होकर निकले। वे कुछ बस स्टॉप पर खड़े होकर वाहनों का इंतजार कर रहे थे। इतने में स्कूल से अभिभावकों को फोन आए कि आज स्कूल बंद हैं। 

 

उल्लेखनीय है कि बुधवार देर शाम सुरक्षा एजैंसियों को राजौरी-पुंछ सैक्टर में कुछ आतंकियों के भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की सूचना प्राप्त हुई थी जिसके चलते बुधवार शाम को ही सुरक्षा एजैंसियां सतर्क हो गई थीं खासकर जम्मू से लगते सभी पुलिस थानों, चौकियों एवं नाकों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश जारी कर दिए गए। अलर्ट जारी होने पर सेना द्वारा वीरवार सुबह सभी सैन्य स्कूलों में छुट्टी कर दी गई खासकर ऊधमपुर को जोडने वाले नैशनल हाइवे एवं धार रोड,  ऊधमपुर जिला मुख्यालय में भी एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई और चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात रहे। 

 

प्राइवेट स्कूलों के बच्चे व अभिभावक भी असमंजस में रहे
प्राइवेट स्कूलों के बच्चे व अभिभावक भी असमंजस में पड़ गए। सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म होने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। किसी ने उत्तरी कमान मुख्यालय स्थित चिनार काम्पलैक्स में तो किसी ने एयरफोर्स के बेस कैंप में आतंकी घुसने की झूठी खबर फैला दी। 

 

हर कोई खबर की पुष्टि करने के लिए एक-दूसरे से संपर्क करने लगा। प्राइवेट स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों को कुछ अभिभावकों ने स्कूल नहीं भेजा। अफवाहों की वजह से पैदा हुए तनाव के चलते कुछ प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी कर दी गई, जबकि सभी सरकारी स्कूल सामान्य रूप से चलते रहे।

 

प्रशासन की ओर से कोई भी निर्देश जारी नहीं: एस.एस.पी.
एस.एस.पी. ने एहतियात के तौर पर सभी को एहतियात बरतने की भी सलाह ही। उन्होंने कहा कि किसी भी संदिग्ध के देखे जाने पर पुलिस को सूचित करें। आखिर में उन्होंने लिखा कि ऊधमपुर में आतंकी देखे जाने की अफवाहें पूरी तरह से निराधार हैं। एस.एस.पी. के संदेश के बाद कुछ हद तक सोशल मीडिया पर अफवाहों के माध्यम से फैलाया जा रहा तनाव कम हो पाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News