कोरोना वायरस: कश्मीर में चार और मामले सामने आने के बाद पाबंदियां सख्त, कुल 11 मामले

Thursday, Mar 26, 2020 - 12:31 PM (IST)

श्रीनगर: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बृहस्पतिवार को कश्मीर में लोगों की आवाजाही तथा उनके एकत्र होने पर पाबंदियां और अधिक सख्त कर दी गईं। बुधवार को घाटी में संक्रमण के चार नए मामले आने के साथ ही कोविड-19 के कुल 11 मामले हो गए।



जम्मू-कश्मीर में कोरोना से पहली मौत 
अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में पहले जिन लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी उनमें से एक की बृहस्पतिवार को मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को लगातार आठवें दिन लोगों की आवाजाही और उनके एकत्र होने पर पाबंदी जारी रही। उन्होंने कहा कि बुधवार को सामने आए चार नए मामले बांदीपुरा जिले से हैं, इन्हें देखते हुए पाबंदियां सख्त कर दी गई हैं। सुरक्षा बलों ने कई सड़कें सील कर दीं और अवरोधक लगा दिए। शहर के आवासीय इलाकों में पुलिस के वाहनों से घोषणा की गई कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू की गई है, साथ ही लोगों से घरों के भीतर रहने को कहा गया।



लोगों से सहयोग करने का अनुरोध
अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन के माध्यम से भी पाबंदियों की घोषणा की गई। जनता तक आवश्यक सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन ने एक व्यवस्था बनाई है। प्रशासन ने लोगों से सहयोग करने का अनुरोध किया है और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। हालांकि कई स्थानों पर निषेधाज्ञा के उल्लंघन की खबर है जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया और उनके वाहन जप्त कर लिए। सऊदी अरब से 16 मार्च को उमरा करके लौटी खानयार इलाके की रहने वाली 67 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी जिसके बाद घाटी के कई हिस्सों में पिछले बृहस्पतिवार को पाबंदियां लगाई गई थीं।

 

 

rajesh kumar

Advertising