श्रीनगर में कर्फ्यू की तरह पाबंदियां

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 05:08 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के शहर -ए खास तथा पुराने शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए लागू की गई कर्फ्यू जैसी पाबंदियां रविवार को दूसरे दिन भी जारी रही। प्रशासन ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांड बुरहान वानी की दूसरी बरसी तथा कुलगाम में कथित तौर पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में शनिवार को एक लड़की सहित तीन नागरिकों के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों की हड़ताल के आह्वान को देखते हुए इन क्षेत्रों में पाबंदियां लगाई है।

यहां के पुराने शहर स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद को एतिहातन आज लगातार तीसरे दिन भी बंद रखा गया। पुलिस ने बताया कि किसी भी प्रदर्शन को रोकने के लिए पुराने शहर के एम आर गंज, नौहट्टा, सफा कदल, खन्यार तथा रैनवारी और शहर ए-खास थाना क्षेत्रों में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 114 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं।

श्रीनगर के पुराने शहर तथा शहर ए खास में स्थितियां आज पूरी तरह से अगल दिखाई दे रही है क्योंकि सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवान लोगों को घरों में रहने का निर्देश दे रहे हैं। हमेशा व्यस्त रहने वाला नल्लाहमार रोड पूरी तरह से खाली पड़ा है। रोड से वाहन या पैदल यात्री नदारद हैं। सुरक्षा बलों ने तराबल, नाव कदल, कवदारा, राजौरी कद, अली कदल तथा खन्यार सहित विभिन्न जगहों पर सड़कों को बंद कर दिया है।

सफा कदल तथा ईदगार से एस के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की ओर जाने वाली सड़कें सिर्फ चिकित्सकीय कर्मचारियों तथा मरीजनों के लिए खुली हुई हैं। जामिया मस्जिद की ओर जाने वाली सभी सड़के रनगर पड़ाव, नौहट्टा तथा हवल में बंद कर दी गई हैं। जामिया मस्जिद के सभी दरवाजे शुक्रवार की सुबह से बंद हैं। उल्लेखनीय है कि हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान बानी को सुरक्षा बलों ने आठ जुलाई 2016 को मुठभेड़ के दौरान अनंतनाग में मार गिराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News