रविन्द्र रैना को मिली दूसरी बार J&K की कमान, निर्विरोध चुने गए प्रदेश अध्यक्ष

Thursday, Jan 16, 2020 - 01:03 PM (IST)

जम्मू: रविन्द्र रैना को भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई का बुधवार को फिर से प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया है। रैना को यहां पार्टी मुख्यालय में चुनाव पर्यवेक्षकों केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन और भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग की मौजूदगी में फिर से अध्यक्ष चुना गया। 



हर्षवर्धन ने कहा रैना के गतिशील नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा बना हुआ है। उन्होंने केन्द्रीय नेतृत्व की तरफ से उन्हें बधाई दी। चुग ने कहा कि पार्टी जम्मू कश्मीर से आतंकवाद को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।


 

रविन्द्र रैना भाजपा नेता सत शर्मा के बीजेपी-पीडीपी सरकार में मंत्री बनने के बाद 2018 को प्रदेश भाजपा के कार्यवाहक अध्यक्ष बने थे। भाजपा के 42 वर्षीय फायर ब्रांड विधायक रविन्द्र रैना बचपन से ही संघ के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। वह वर्ष 2014 में नौशहरा के भाजपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतने के बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा में राष्ट्रवादी तत्वों की आवाज बन हर उस मुद्दे पर आवाज उठाते रहे हैं।

बता दें कि श्री रैना ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरली धर राव और सचिव सुनील देव धर द्वारा हाई कमान को दिए गए सुझाव के आधार पर अध्यक्ष पद के लिए श्री रैना के नाम की सिफारिश की गई। नए अध्यक्ष और अन्य सभी नव निर्वाचित पार्टी पदाधिकारियों का कार्यकाल 2020 से 2023 तक का होगा। 

rajesh kumar

Advertising