राजौरी में आतंकी हमले की साजिश विफल, 2 आतंकी गिरफ्तार

Tuesday, Jun 12, 2018 - 09:37 AM (IST)

जम्मू/राजौरी : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक जांच चौकी पर सुरक्षा बलों ने 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर बड़े आतंकी हमले की साजिश को विफल कर दिया है। राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक युगल मन्हास ने कहा कि एक पुलिस बैरक से कुछ आतंकवादियों ने हथियार चुरा लिए थे, जिसके बाद आज तड़के राजौरी पुलिस, सी.आर.पी.एफ. की 72 बटालियन और सेना (38 आर.आर.) ने राजौरी-डीकेजे मार्ग पर एक संयुक्त जांच चौकी बनाई।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल इस मार्ग पर वाहनों की जांच कर रहे थे कि तभी 2 मोटरसाइकिल सवार आतंकवादी पहुंचे, जिन्हें रुकने का इशारा किया तो वे भागने लगे और गोलाबारी शुरू कर दी। हालांकि जवानों ने भी इन दोनों का पीछा किया और थोड़ी दूर पर जाकर घेरा डाल कर उन्हें काबू कर लिया। उक्त गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान शोपियां जिले के मुख्तार अहमद और एजाज अहमद पारे के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि ये दोनों शोपियां जिले के जैनपुरा पुलिस थाने पर किए गए हमले में भी शामिल थे।

इन दोनों के पास से 1 इंसास राइफल, 2 मैगजीनें, 49 जिंदा और 2 खाली कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि बी.जी.एस.बी. शाहदरा शरीफ चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी ने अधिकारियों को बताया था कि पुलिस बैरक से अज्ञात व्यक्ति ने इंसास राइफल और मैगजीनें चुरा ली हैं। शुरूआती पूछताछ के बाद दोनों गिरफ्तार आतंकवादियों ने पुलिस बैरक से हथियार और मैगजीनें चुराने की बात स्वीकार कर ली। अधिकारी ने बताया कि दोनों आतंकी शोपियां जिले में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर जीनत-उल-इस्लाम के संपर्क में थे। इस संबंध में थाना मंडी में मामला दर्ज किया गया है। 

kirti

Advertising