कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से रेल सेवाएं स्थगित

Friday, Feb 02, 2018 - 09:45 AM (IST)

श्रीनगर  : कश्मीर घाटी में गत दो सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों की फायरिंग में मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति एकजुटता जाहिर करने के लिए अलगाववादियों के  शोपियां चलो  आह्वान को देखते हुए आज घाटी में सभी ट्रेन सेवाओं को स्थगित कर दिया गया।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया,कल रात में पुलिस की ओर से ट्रेनों को नहीं चलाने की ताजी सिफारिश के बाद कश्मीर घाटी से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों को हमने स्थगित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इसके कारण सुरक्षा कारणों से उत्तर कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर से बारामूला लाइन पर तथा दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-अनंतनाग-काजीकुंड से लेकर जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच सभी ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया है।

घाटी में इस वर्ष नौवीं बार ट्रेन सेवाएं पूर्ण रुप से या आंशिक तौर पर स्थगित की गयी हैं। अधिकारी ने ट्रेन सेवाओं के स्थगित करने में रेल प्रशासन का हाथ होने से इंकार करते हुए कहा, हम राज्य प्रशासन और पुलिस की सलाह पर ही इसप्रकार की कार्रवाई करते हैं।

अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मिरवाइज मौलवी उमर फारुक और मोहम्मद यासिन मलिक के नेतृत्ववाले ज्वायंट रेसिसटेंस लीडरशीप (जेआरएल) ने शोपियां में गत दो सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों की फायरिंग में मारे गये लोगों के परिजनों के समर्थन में एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए यह मार्च आहूत किया है।  


 

Advertising