दक्षिण कश्मीर में रेल सेवा बाधित

Sunday, May 27, 2018 - 03:03 PM (IST)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर में प्रदर्शनकारियों की ओर से रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाने तथा सुरक्षा कारणों से आज तीसरे दिन भी रेल सेवा बाधित रही। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के संबंध में पूछताछ के लिए शुक्रवार को स्थानीय युवाओं की गिरफ्तारी के विरोध में घाटी में बड़े पैमाने पर होने वाले विरोध प्रदर्शन के कारण रेल सेवाओं को निलंबित किया गया है।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि उत्तरी कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम रेलमार्ग को बारामुला से जोड़ने वाली सभी ट्रेनें नियमित समय पर चल रही हैं। उन्होंने कहा कि अनंतनाग के अरवानी में विरोध प्रदर्शन के बाद कई ट्रैक सर्किट ऑपरेटिंग क्लिप (टीसीओसी) गायब थे। वैसे ही जैसे नौ मई को अनंतनाग के पंजगाम में प्रदर्शन के बाद 300 क्लिप गायब हुए।

उन्होंने कहा, ट्रैक की मरम्मत होने तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जा सकता और इसमें अभी कुछ समय लगेगा। इसलिए, दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू में बनिहाल तक रविवार को कोई ट्रेन नहीं चलेगी। पिछले महीने सुरक्षा कारणों से ट्रेन सेवाओं को आठ बार निलंबित किया गया था जबकि इस वर्ष में अब तक पूर्ण रूप से या आंशिक रूप से 50 से अधिक बार रेल सेवाएं प्रभावित हुई हैं। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से इस माह अब तक 13 बार आंशिक या पूर्ण रूप से ट्रेन सेवाओं को स्थगित किया गया हैं।
 

kirti

Advertising