पुलवामा में NIA के छापे जारी, जैश आतंकी शाकिर का घर सील

Saturday, Feb 29, 2020 - 07:10 PM (IST)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को दूसरे दिन भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का आतंकवादियों के घरों पर छापामारी की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने पुलवामा जिले के बकरीपोरा तथा हाजीबल में आतंकवादियों के घरों पर छापे मारे। एनआईए के अधिकारियों ने जेईएम के आतंकवादी शाकिर बशीर मागरे के घर पर छापे मारे और उसके हाजीबल के घर को सील कर दिया। जांच एजेंसी ने कहा कि आतंकवादी शाकिर (22) को आदिल की मदद करने के मामले में कल गिरफ्तार किया गया था जिसने पिछले साल श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के अवंतीपुरा में आरडीएक्स से भरे वाहन से सीआरपीएफ के वाहन में टक्कर मारी थी।



बता दें कि एनआईए अधिकारियों ने शुक्रवार को जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी शकीर बशीर माग्रे को गिरफ्तार किया था। माग्रे गत वर्ष अवंतीपोरा में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीआरपीएफ जवानों के वाहन से आरडीएक्स लदी कार को टकराने वाले आतंकवादी आदिल अहमद डार की सहायता का आरोपी है। शकीर हाजीबल काकपोरा का निवासी है और इसने पुलवामा में कथित तौर पर आतंकवादियों को आश्रय तथा अन्य सहायता मुहैया करायी थी।



उल्लेखनीय है कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने दावा किया है कि इस हमले में शामिल सभी आतंकवादियों को अलग-अलग मुठभेड़ों में मार दिया गया है। एनआईए ने इस मामले को अपने हाथ में लेने के बाद से घाटी में छापे मार कर कई आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

 

rajesh kumar

Advertising