पुलवामा हमले का दोषी बशीर माग्रे 15 दिनों की NIA रिमांड पर

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 01:13 PM (IST)

जम्मू: स्पेशल जज एन.आई.ए.सुभाष सी. गुप्ता ने NIA के आवेदन पर पुलवामा हमले के दोषी शाकिर बशीर माग्रे को 15 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलवामा में हुए भयानक फिदायीन हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों ने शहादत दी थी। NIA के पुलिस अधीक्षक राकेश बलवाल ने एनआईए कोर्ट से आरोपी के 15 दिन के पुलिस रिमांड का आग्रह किया था। आवेदन में बताया गया कि आरोपी को 28 फरवरी, 2020 को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया था और पी.एच.सी. एयरपोर्ट जम्मू में मैडीकल जांच की गई। जांच के लिए उसकी न्यायिक पूछताछ के लिए रिमांड का आग्रह किया गया जिस पर उसे ओपन कोर्ट में पेश किया गया और NIA स्पेशल जज ने 15 दिन का पुलिस रिमांड प्रदान कर दिया। 

PunjabKesari

बता दें कि जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर लेथपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने विस्फोटक से भरे वाहन से फिदायीन हमले को अंजाम दिया था। इस हमले में 40 सी.आर.पी.एफ. जवानों ने शहादत पाई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके बाद 14 फरवरी 2019 को पुलिस स्टेशन अंवतिपोरा जिला पुलवामा में उपरोक्त अपराध को अंजाम दिए जाने में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। 

PunjabKesari

गृह मंत्रालय के 19 फरवरी, 2019 के आदेश के तहत एन.आई.ए. ने ब्रांच आफिस जम्मू में दोबारा 20 फरवरी, 2019 को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कोर्ट का मानना था कि उपरोक्त आरोपी को आपराधिक षड्यंत्र में लिप्त पाए जाने पर मामला दर्ज किया गया है। तथ्यों एवं हालात को ध्यान में रखते हुए एवं मामले की गंभीरता एवं घृणित अपराध को देखते हुए व्यापक जांच की जरूरत है जिस पर उसे 15 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा जाता है ताकि जांच की जा सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News