पुलवामा हमले की बरसी: बहादुर सैनिकों पर हमें गर्व है, CRPF ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की

Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और अन्य सुरक्षा बलों ने 2019 में आज ही के दिन पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी के नेतृत्व में बल, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के अधिकारियों ने यहां पुलवामा के शहीदों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। पत्रकारों से बात करते हुए चौधरी ने कहा कि पुलवामा के शहीदों का बलिदान बल को आतंकवाद मुक्त राष्ट्र के वास्ते काम करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा, “हमारे 40 बहादुरों ने अपने प्राणों की आहुति दी। हमें उन पर गर्व है। उनका बलिदान हमें देश को आतंक मुक्त बनाने के लिए प्रेरित करता है।”

सेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल एएस औजला, एडीजीपी, कश्मीर विजय कुमार, आईजी सीआरपीएफ (ऑपरेशंस) एमएस भाटिया, डीआईजी दक्षिण कश्मीर क्षेत्र रईस भट और पुलवामा के उपायुक्त उन अधिकारियों में शामिल थे जिन्होंने स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किया। एक आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन सीआरपीएफ के काफिले में घुसाने के बाद विस्फोट कर दिया था जिससे 40 से ज्यादा सैनिकों की जान चली गई थी। 

 

 

rajesh kumar

Advertising