श्रीनगर:प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू का उल्लंघन किया

Friday, Jul 29, 2016 - 11:33 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा शीर्ष अलगाववादी नेताओं को हिरासत मंे लेकर यहां नौहट्टा में जामा मस्जिद तक के मार्च को विफल कर दिए जाने के बाद कश्मीर घाटी में जगह जगह लोगों ने कर्फ्यू और पाबंदियों का उल्लंघन करते हुए प्रदर्शन किया तथा सुरक्षाबलों के साथ उनकी झड़प हुई। 
 
 एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी में जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़पों में कम से कम 20 लोग घायल हो गए। अधिकारी के अनुसार बारामूला जिले के रोहमा इलाके में भीड़ ने नवनिर्मित पुलिस भवन में आग लगा दी। दक्षिण कश्मीर के सोपियां में पथराव के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर एक गोला दागा, लेकिन वह नहीं फटा। 
 
उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा जिले में गुशी पुल के समीप जब सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए उस पर गोलियां चलाई तब तीन लोग जख्मी हो गए। उनकी हालत स्थिर बताई गई है। शोपियां, अनंतनाग, बिजबहेरा, बांदीपुरा, बारामूला, सोपोर, गांदेरबल और कंगन क्षेत्रों से झड़पों में कुछ सुरक्षाकर्मियों समेत 17 लोगों के घायल होने की खबर है। दक्षिण कश्मीर के चार जिलों और श्रीनगर में आज फिर से कफ्र्यू लगा दिया गया था। घाटी के कुछ अन्य इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। इन कदमों का उद्देश्य अलगाववादियों का प्रस्तावित मार्च रोकना था। 
Advertising