पुंछ आतंकी हमला: आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी, राजौरी सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 11:50 AM (IST)

श्रीनगर: सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के एक ट्रक पर घातक हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। बता दें कि राष्ट्रीय राइफल्स इकाई द्वारा आयोजित इफ्तार के लिए अग्रिम इलाके के एक गांव में फलों और अन्य वस्तुओं को ले जा रहे ट्रक पर गुरुवार की शाम घात लगाकर हमला किया गया था। अधिकारियों के अनुसार इसके बाद से आतंकवादियों को पकड़ने के लिए भाटा धूरियान में व्यापक तलाश अभियान जारी है।

 

सेना की उत्तरी कमान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए उधमपुर स्थित ‘कमांड हॉस्पिटल' में लेफ्टिनेंट द्विवेदी की यात्रा की जानकारी साझा की, जहां उन्होंने आतंकवादी हमले में घायल हुए जवान से बातचीत की। इस ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी साझा की गईं। सेना ने ट्वीट किया, ‘‘सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने 20 अप्रैल 2023 को पुंछ में हुए हमले में जीवित बचे जवान से उधमपुर स्थित ‘कमांड हॉस्पिटल' में मुलाकात की और जरूरी कार्रवाई जारी होने का आश्वासन दिया।'' लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने शनिवार को भाटा धूरियान में उस स्थल का दौरा किया था, जहां हमला हुआ था। यह स्थान घने जंगलों, प्राकृतिक गुफाओं और दुर्गम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण नियंत्रण रेखा (LoC) के पार से घुसपैठ के लिए आतंकवादियों का पसंदीदा मार्ग बना हुआ है।

 

द्विवेदी ने सेना के ट्रक पर हमला करने वाले आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इस सीमा क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था और तलाश अभियान की समीक्षा की। उत्तरी कमान ने एक ट्वीट में कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने हमले के बाद अभियान की स्थिति की समीक्षा की और उन्हें अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई। अधिकारियों ने कहा कि पुंछ और राजौरी सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट के बीच तलाश अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि राजौरी-पुंछ राजमार्ग पर यातायात गुरुवार शाम से बाधित था, जिसे रविवार सुबह बहाल कर दिया गया। उन्होंने बताया कि यातायात को अन्य मार्गों पर परिवर्तित किया गया था ताकि इन सीमावर्ती जिलों को जम्मू से जोड़ने वाले इस राजमार्ग पर सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के लिए 14 से 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों में दो दंपति...पुंछ के देगवार निवासी इकबाल और उसकी पत्नी मुदिफा तथा सलाम दीन और उसकी पत्नी रशिदा शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News