7 मार्च को PM Modi करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, विशेष पैकेज की कर सकते हैं घोषणा

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 03:42 PM (IST)

जम्मू-कश्मीरः अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार कश्मीर घाटी का दौरा करने वाले हैं। जानकारी के अनुसार 7 मार्च को पी.एम. मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में लाखों लोगों को संबोधित करेंगे, इस सभा में भाजपा के कई कार्यकर्ता शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। बड़ी संख्या में लोगों ने श्रीनगर में प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में भाग लेने में रुचि दिखा रहे हैं। इस मौके पी.एम. कुछ विशेष पैकेज और परियोजनाओं की भी घोषणा करने की भी उम्मीद है।

गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करना जम्मू-कश्मीर के व्यापक विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण रहा है और प्रधानमंत्री की सरकार घाटी को एक ऐसे पर्यटन स्थल में बदलने के लिए प्रतिबद्ध है जो स्विट्जरलैंड को टक्कर दे सके। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के लिए 32,000 करोड़ रुपए से अधिक और देश के अन्य हिस्सों के लिए 13,500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत की है। उन्होंने क्षेत्र में जी20 के आयोजन के बाद खड़ी के देशों में जम्मू-कश्मीर में निवेश को लेकर आई ‘सकारात्मकता' को रेखांकित किया है व पूरी दुनिया यहां की सुंदरता, परंपरा और संस्कृति से बहुत प्रभावित है।

जम्मू-कश्मीर को ‘परिवारवाद' की राजनीति से मुक्ति मिल रही है और यह पूर्ववर्ती प्रदेश आज विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। 

ये भी पढ़ेंः- खूंखार जानवर पिंजरे में कैद, वन विभाग की टीमें साथ लेकर हुई रवाना


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Neetu Bala

Recommended News

Related News